West Bengal Election Results: तीसरी बार सत्ता पर काबिज के लिए पूरी तरह तैयार टीएमसी

0
158

बंगाल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अब तक की गई मतगणना के घंटों के अनुसार, टीएमसी राज्य में बारीकी से लड़े गए विधानसभा चुनाव 2021 में आधे अंक को पार कर रही है। टीएमसी 168 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि भाजपा 101 सीटों पर आगे चल रही थी। हालांकि, शुरुआती रुझानों के अधिकांश भाग के लिए, नवीनतम लीड में आना जारी है। हालांकि, मुख्यमंत्री स्वयं नंदीग्राम में 8000 से अधिक मतों से पीछे हैं।

बनर्जी भाजपा के सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जो उनके पूर्व सहयोगी हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों की मतगणना कड़ी सुरक्षा प्रोटोकॉल के बीच रविवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई। शुरुआती रुझानों के अनुसार, पता चला है कि मुख्यमंत्री ममता नंदीग्राम में भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं, लेकिन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भाजपा पर बढ़त बनाए हुए है। 2021 का विधानसभा चुनाव सत्तारूढ़ टीएमसी के लिए एक बड़ी परीक्षा रहा है क्योंकि भगवा ब्रिगेड ने पश्चिम बंगाल में पहली बार अपना पदचिह्न बनाया था। पोस्टल बैलट की गिनती से तृणमूल का भाजपा पर बढ़त होना दर्शाता है, यह भी संकेत है कि शासकीय पार्टी से मुंह मोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी तृणमूल के पाले में वापस आने के संकेत दे रहे हैं।

पिछले लोकसभा चुनावों में डाक मतपत्रों के आधार पर भाजपा 42 लोकसभा सीटों में से 41 पर आगे थी। महत्वाकांक्षी भाजपा ने राज्य में टीएमसी सरकार को गिराने के लक्ष्य के साथ गहन अभियान चलाया। ‘तोलाबाज़ी ’(जबरन वसूली),` कटे हुए पैसे`, सिंडिकेट राज और तुष्टिकरण की राजनीति कुछ ऐसे विषय थे, जिन पर भाजपा ने सत्तारूढ़ टीएमसी पर निशाना साधा। ममता ने 2021 के चुनावों में अपने भाग्य का परीक्षण करने के लिए इस बार नंदीग्राम को अपने घरेलू मैदान बभनीपुर सीट पर चुना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here