ताइवान ने भारत से विदेशी आगमन पर लगाया प्रतिबंध

0
109

ताइवान की सरकार ने अस्थायी रूप से विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है जो कि पिछले 14 दिनों से भारत में हैं, कल से प्रतिबंध लागू हो जाएंगे। ताइवान के सेंट्रल एपिडेमिक कमांड सेंटर (CECC) के प्रमुख चेन शिह-चुंग ने सोमवार को घोषणा की कि प्रतिबंध ताइवान विदेशी निवास परमिट धारकों के लिए अपवाद के साथ सभी विदेशी नागरिकों पर लागू होगा, ताइवान समाचार ने बताया। यह कदम भारत द्वारा रिकॉर्ड-तोड़ और अभूतपूर्व कोविड-19 उछाल देखने के रूप में आता है।

देश ने सोमवार को पिछले 24 घंटों में 3,68,147 नए कोरोनोवायरस संक्रमण और 3,417 संबंधित मौतों की सूचना दी, सोमवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित किया। इसके साथ, मामलों की संचयी गिनती 1,99,25,604 हो गई है। महामारी की दूसरी लहर ने देश में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को भारी कर दिया है। ताइवान ने कोविड-19 के कठिन समय में भारत के लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है और देश ने रविवार को 150 ऑक्सीजन सांद्रता और 500 ऑक्सीजन सिलेंडर का पहला बैच नई दिल्ली भेजा।

ताइवान ने कहा कि अपने नागरिकों को छोड़कर, उन सभी को जो 14 दिनों से पहले भारत में थे, केंद्रीयकृत संगरोध सुविधाओं में 14 दिनों के ताइवान के चेहरे को वापस करते हुए अपने क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा। पिछले महीने, इंडोनेशिया, जो एशिया के सबसे खराब कोविड-19 प्रकोपों में से एक से जूझ रहा है, ने पिछले 14 दिनों में भारत में रहने वाले विदेशियों के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here