सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला जोरदार हमला, भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को किया ध्वस्त

0
89

लखनऊ : राहुल यादव

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज में समाजवादी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वर्गीय भगवती सिंह के 89 वें जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिस के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रहे उन्होंने भगवती सिंह के सरल जीवन व उनकी समाजवादी सोच व विचारधारा को याद करते हुए कहा कि उस संस्था में आया हूं जिसे स्वर्गीय भगवती जीने अपने संघर्ष और त्याग से खड़ा किया है आगे कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि उनकी सबसे प्रिय संस्था को यूनिवर्सिटी बनाने तक ले जाएं।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना की वैश्विक महामारी में हम सब ने बहुत ही अच्छे ढंग से सावधानी बरती यहां तक कि घरों में बंद रहना पड़ा, वहीं दूसरी लहर में अगर कोई जनता की मदद कर सकता था तो वह सरकार थी दूसरी लहर की मुश्किल घड़ी में जब जनता को मदद की सख्त जरूरत थी तब सरकार ने जनता को लावारिस छोड़ दिया दवा आॅक्सीजन, हॉस्पिटल में बेड, यहां तक की मामूली दवाइयां जैसे कि पेरासिटामोल भी सरकार उपलब्ध नहीं करा सकी और इन सब की कालाबाजारी जोर-शोर से की गई जिससे न जाने कितने लोगों की जान चली गई भगवती सिंह इन्हीं कारणों से हमारे बीच नहीं रहे उनको श्रद्धांजलि देते समय ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह अभी भी हमारे बीच हैं।

आगामी समय में हमें कोरोनावायरस से अत्यंत सावधान रहना है। कोरोना काल में हुई मौतों के आंकड़ों पर उन्होंने कहा कि सरकार ने जो आंकड़े प्रस्तुत किए हैं उसमें से सैकड़ों गुना कम मौतों को बताया है कोरोना जैसी घातक बीमारी जनता के लिए है लेकिन भाजपा के लिए बिल्कुल नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने किसानों की सराहना करते हुए कहा कि कि किसानों ने ही देश की अर्थव्यवस्था और जनता को मरने से बचाया है इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है सरकार के 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज अब तक किसी गरीब, किसान, नौजवान, बेरोजगार, में से किसी को नहीं मिला।

भाजपा सरकार ने राहत पैकेज देने के नाम पर देश को बरगलाने का काम किया है देश की जनता पैकेज की बात करें उससे पहले अगला लाकडाउन लगाने का काम किया गया है। विगत 2 सालों से देश प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गई है शिक्षा व्यवस्था पटरी पर कब आएगी यह कोई नहीं जानता, अब सरकार छात्रों को आॅनलाइन पढ़ाई करने के लिए कह रही है उन्होंने कहा कि आॅनलाइन पढ़ाई करने के लिए लैपटॉप चाहिए जबकि सरकार मोबाइल फोन देने की बात कर रही है मोबाइल फोन से कितनी पढ़ाई होती है यह कौन नहीं जानता।

समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से दौड़ने लगा था लेकिन जब से भाजपा सरकार आई है तब से उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है । रोजगार के नाम पर कंपनियां और संस्थाएं बेची गई और बिक भी रही हैं देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाले रेलवे विभाग की रेल, पटरी, स्टेशन सब बेचा गया यहां तक कि टेलीफोन की कंपनी बेची गई बंदरगाह भी बेचे गए। मौजूदा सरकार सिर्फ बेचू सरकार बनकर रह गई है आगे भाजपा सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि सबको इतिहास फिर से पढ़ना चाहिए क्योंकि देश की आजादी के लिए लाखों लोगों ने अपनी जान दी अगर याद हो तो प्लासी के युद्ध के बाद ईस्ट इंडिया कंपनी एक कानून ले आई जिससे जनता ने ज्यादातर अधिकार खो दिया और देश गुलाम हो गया। ठीक कुछ इसी तरह सरकार कंपनियों को सरकारी,

अर्ध सरकारी संस्थान बेचकर स्थिति खड़ी कर रही है वह दिन दूर नहीं जब एक और आजादी की लड़ाई लड़ी जाएगी सरकार आए दिन चीजें महंगी कर रही है ईंधन तेल व खाद्य तेल में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिससे एक गरीब का जीवन यापन कर पाना मुश्किल हो गया है। विधान सभा चुनाव को लेकर समाजवादी कार्यकतार्ओं और जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय बिल्कुल भी नहीं बचा है चुनाव की तैयारी में आप कोई कोर कसर न छोड़ें जिससे 2022 में समाजवादी सरकार बनाई जा सके और प्रदेश व प्रदेश की जनता का कल्याण किया जा सके, उन्होंने कार्यक्रम में आए सभी आगंतुकों व आयोजकों को धन्यवाद दिया।

इस मौके पर अभय प्रताप सिंह पूर्व विधायक, अरविंद सिंह गोप पूर्व मंत्री, राजेंद्र यादव पूर्व विधायक, गोमती यादव पूर्व विधायक, भीम बाबू जी पूर्व विधायक, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, व श्रीमती सुशीला सरोज पूर्व सांसद, एवं आरके सिंह तोमर पूर्व प्रधानाचार्य बीकेटी इंटर कॉलेज और प्रभात कुमार सिंह प्रवक्ता, राम सागर यादव पूर्व प्रदेश सचिव समाजवादी पार्टी, राम सागर यादव पूर्व प्रदेश सचिव, पंकज यादव पार्षद, सिकंदर यादव, मनीशा शाहा पूर्व राष्ट्रीय सचिव महिला प्रकोष्ट, विनोद यादव, राकेश यादव, सहित हजारों की संख्या में समाजवादी कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here