तीसरी लहर की तैयारी : यूपी में 78 हजार से ज्यादा आइसोलशन और आईसीयू बेड तैयार

0
100
उत्तरप्रदेश में कोरोना के हालत फिलहाल सुधरे हुए नज़र आरहे है, हालांकि सरकार तीसरी लहर आने से पहले कई बड़े इंतज़ाम करती दिख रही है, आप की जानकारी के लिए बता दें की कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते उत्तरप्रदेश के अस्पतालों में आइसोलशन और आईसीयू बेड के साथ साथ ऑक्सीजन की भी भारी समस्या हुई थी. ऐसे में सरकार ने तीसरी लहर के लिए 78 हजार से ज्यादा आइसोलशन और आईसीयू बेड तैयार कर लिए है।  

 

Preparation for third wave
तीसरी लहर को लेकर सरकार का दवा 
 
उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बड़ा दवा किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की आने वाली तीसरी लहर का सामना करने के लिए सरकार द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रदेश के 714 अस्पतालों में 78,716 आइसोलेशन और आईसीयू बेड तैयार किए जा चुके हैं। जबकि अस्पतालों में 92,00 से ज्यादा पीडियाट्रिक आईसीयू (पीकू) बेड तैयार हैं।
 
171 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट 
 
ऑक्सीजन की भारी किल्लत के चलते प्रदेश के साथ-साथ देशभर में कई लोगों की जान गई थी, जिसको देखते हुए प्रदेश में 171 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं। वहीं, 541 प्लांट पर तीव्र गति से काम चल रहा है। ऑक्सीजन जेनरेटर के माध्यम से 15 फीसदी ऑक्सीजन की 3300 से अधिक बेडों पर आपूर्ति की जा रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here