लखनऊ के इन अस्पतालों में बीएससी पास कर रहे थे इलाज, 45 अस्पतालों में पड़ा छापा

0
166
Hospital building, medical icon. Healthcare, hospital and medical diagnostics. Urgency and emergency services. Vector illustration in flat style
उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ ( lucknow ) एक ऐसा मामला सामने आया है जहा अलग-अलग इलाकों में बिना मानक के 45 अस्पताल चल रहे थे, जहां जिला प्रशासन की छह टीमों ने रविवार को छापा मारा, एक निजी न्यूज़ चैनल में प्रकाशित ख़बर की माने तो कई अस्पतालों के पास अस्पताल चलाने के लाइसेंस ही नहीं थे, और कुछ के पास लाइसेंस तो थे लेकिन वह सभी एक्सपायरी था। 
lucknow
 
मिली जानकरी की माने तो लखनऊ ( lucknow ) के इन ज्यादातर अस्पतालों में डॉक्टर ही नहीं मिले, अस्पतालों की हालत यह है कि इन 45 अस्पतालों में एक अस्पताल में तो ऐसा पाया गया, जहां बीएससी पास संचालक ही मरीज का इलाज कर रहे थे। नर्सिंग व ओटी टेकभनीशियन का काम छात्रों के जिम्मे चल रहा था.  
 
दवाई की जगह बियर 
 
बताया जा रहा है कि ओटी के फ्रिज में दवाओं की जगह बीयर की बोतलें रखी पाई गई। छापे के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने 29 अस्पतालों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि अस्पताल प्रबंधन ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो तो सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here