दशहरा मैदान से मवेशी हाट बाजार का स्थान परिवर्तन करने के लिए नगर परिषद प्रशासक को लिखा पत्र

0
59

रतलाम : मुज्जफर अली

रतलाम जिले के ताल नगर में प्रति मंगलवार को लगने वाला मवेशी हाट बाजार का स्थान परिवर्तन करने के लिए अंबे माता मंदिर परिसर के आसपास के रहवासियों द्वारा नगर परिषद प्रशासक, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आलोट व मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद ताल को पत्र लिखकर कर हाट बाजार का स्थान परिवर्तन की मांग की गई है। ताकि क्षेत्र वासियों आम जनता को सुविधा प्राप्त होकर आवागमन सुचारू से बना रहे।

रहवासीगण ने जानकारी मे बताया कि ताल नगर के दशहरा मैदान में प्रति मंगलवार को मवेशी हॉट बाजार लगता है, जिसमें आसपास एवं बड़ी संख्या मैं भैंस बैल आदि मवेशी आते हैं एवं चार पहिया व दो पहिया वाहन भी आते हैं ,जिस कारण उक्त परिसर मैदान में जाम की स्थिति लग जाती है समीप ही शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संचालित होता है जहां 777 के लगभग सात सो सत्ततर छात्राएं पढ़ाई करती हैं राजस्व निरीक्षक कार्यालय है, पटवारीगणों का कार्यालय है ,धार्मिक स्थल अंबे माता मंदिर स्थित है, मोरसली सरकार बाबा साहेब का स्थान है, वहां पास में भी रहवासी रहते हैं ,वह इसी के पास निजी कॉलोनी स्थित है, ईदगाह स्थित है , इस मवेशी हाट बाजार के चारों और ईस प्रकार की स्थितियां हैं ,मवेशी हाट बाजार लगने से मवेशी गंदगी फैलाते हैं, साथ ही बड़ी संख्या में मवेशी आने के कारण आवागमन भी अवरुद्ध हो कर मुख्य सड़क मार्ग ताल जावरा आलोट मार्ग तक धीरे-धीरे व्यापारीगण वाहन आदि आ जाते हैं जिस कारण भी आम जनता को परेशानी होती है।
धार्मिक स्थल पर आने जाने वाली महिलाओं पुरुषों बच्चों सभी को बड़ी अत्यंत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसी प्रकार बच्चों के खेलने का यहां पर खेल मैदान है जिस कारण खिलाड़ियों को भी क्रिकेट आदि खेलने से वंचित होना पड़ता है। साथ ही ईश्वर ना करें कोई इमरजेंसी में यदि किसी बड़े वाहन को आने जाने की जरूरत हो तो वहा उसकी जान पर बन आ सकती है ?ऐसी कई प्रकार की परेशानियों के कारण उक्त संबंध में उक्त हाट बाजार का स्थान परिवर्तन करने की मांग रहवासीयो ने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here