IPL 2021: स्वदेश वापसी पर रिकी पोंटिंग ने कही दिल छू लेने वाली बात

0
120

नई दिल्ली: भारत में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार से लेकर 15 मई तक भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने इसकी घोषणा की थी। प्रधानमंत्री मॉरिसन की इस घोषणा के बाद आईपीएल में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौटने को लेकर थोड़ा आशंकित जरूर हुए होंगे। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के भूतपूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस बात को ज्यादा अहमियत देने से इंकार किया है।

उन्होंने कहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के सुरक्षित बायो बबल के बाहर जो स्थिति बनी हुई है उसके सामने यह छोटा मसला है। प्रधानमंत्री मॉरीसन ने साथ ही ये भी स्पष्ट किया था कि, “आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी के लिये खुद ही कोई व्यवस्था करनी होगी।”

दरअसल, पोंटिंग ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “जहां तक भारत में इस समय मौजूद ऑस्ट्रेलियाई लोगों के भारत से वापस स्वदेश लौटने की बात है तो हमारी सरकार ने कुछ निर्णय किये हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि इसकी राह में कुछ रुकावटें हैं, लेकिन हमारी और अन्य ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की यात्रा छोटा मुद्दा है।”

उन्होंने कहा, “हम हर दिन बाहर की स्थिति के बारे में सोच रहे हैं और हम जानते हैं कि हम कितने भाग्यशाली है जो हम खेल पा रहे हैं। उम्मीद है कि भारत में लोग आईपीएल क्रिकेट को देखकर मनोरंजन कर रहे होंगे।” साथ ही पोंटिंग ने कहा, “हमारी टीम में भी अभी अजीब माहौल बना हुआ है। बाहर और भारत में क्या हो रहा है हम उससे अच्छी तरह वाकिफ हैं। निश्चित तौर पर हमारी संवेदना हर उस व्यक्ति के प्रति है जो अभी भारत में कोविड-19 से जूझ रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here