बेबस परिवार पानी में जीवन यापन करने पर मजबूर

0
54

गोरखपुर : जिला सवांदता

गोरखपुर /शहर के स्पोर्ट्स कॉलेज के पीछे अब्दुल्ला नगर कॉलोनी में पारस चौहान अपनी पत्नी फुलसरी, मानसिक रूप से कमजोर उनका बेटा व उनकी विधवा बहू जिसकी दो बेटियां हैं रहते हैं। पारस चौहान का ना तो अपना खुद का कहीं जमीन है,

ना ही कहीं मकान। पारस चौहान अपने परिवार के साथ अब्दुल्ला नगर में पिछले पांच सालों से दूसरे के दिए हुए जमीन में झोपड़ी डालकर अपना जीवन यापन कर रहे है। इस बार की हुई भीषण बारिश की वजह से अभी भी इनके झोपड़ी में घुटने तक गंदा पानी भरा हुआ है ।पारस का परिवार अपना खुद का मकान व जमीन ना होने के कारण गंदे पानी के ऊपर चारपाई पर रहता है। पारस ने बताया कि चारपाई पर ही खाना खाना बनाने को मजबूर है। पारस ने बताया कि, उनका एक बड़ा बेटा भी था जो परिवार का खर्चा चलाता था।
उसकी 2 साल पहले मृत हो गई है। उसका परिवार एक एक रोटी के लिए मोहताज है। पारस का परिवार मीडिया से बात करते समय रो पड़ा ।पारस के परिवार वालों ने बताया कि बारिश में उनका कपड़ा, बिस्तर भीगने की वजह से सड़ गया। इस समय ना पहनने को कपड़े है, ना घर में खाने को राशन। इस परिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूरा भरोसा है, कि मुख्यमंत्री जी हमारी मदद जरूर करेंगे।
पारस चौहान ने बताया कि यहां कई अधिकारी आए और आश्वासन देकर चले जाते हैं। कोई हमारी मदद नहीं करता है। पारस चौहान ने बताया कि उनका मानसिक कमजोर बेटा एक दिन पानी में गिरा हुआ था, अगर उनका परिवार समय रहते नही देखता तो पता नहीं क्या होता। पारस चौहान के परिवार ने मीडिया के जरिए अपना दुख दर्द बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here