बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में 5000 वोटों से पिछड़ीं दीदी, शुभेंदु की दमदार वापसी

0
117

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. कोरोना महामारी के संकट काल में हुई विधानसभा चुनावों की इस जंग में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच टक्कर है. ममता बनर्जी 10 साल से सत्ता में हैं और भाजपा इस बार उसे चुनौती दे रही है. बंगाल में इस समय करीबी मुकाबला चल रहा है. नंदीग्राम विधानसभा सीट से दूसरे राउंड के बाद भी शुभेंदु अधिकारी ही आगे चल रहे हैं, शुभेंदु 5000 वोटों की बढ़त में हैं. बंगाल के सिंगूर में TMC बढ़त बनाए हुए है.

अभी तक के रुझानों में टीएमसी 125 और भाजपा 117 सीटों पर आगे चल रही है. रुझानों  में लगातार टक्कर चल रही है. बता दें कि बंगाल में जीत के लिए 147 का जादुई आंकड़ा चाहिए. भाजपा की लॉकेट चटर्जी इस वक़्त हुगली की सीट से पीछे चल रही हैं. नंदीग्राम में भी ममता बनर्जी भी पिछड़ गई हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के 24 परगना में मतगणना के दौरान एक चुनावी कर्मचारी की तबीयत बिगड़ गई है. कर्मचारी को काउंटिंग स्थल से हटाकर प्राथमिक इलाज किया जा रहा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में हुए विधान सभा चुनाव में कुल 81.87% मतदान दर्ज किया गया था. राज्य में कुल 108 काउंटिंग सेंटर्स बनाए गए हैं, जिसमें त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था है. सुरक्षा में करीब 256 केंद्रीय फोर्स की कंपनियों की भी तैनाती की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here